Android Auto क्या है और Android Auto को अपनी Car के साथ कैसे Connect करें

जब आप car को चला रहें होते हैं तो आप अपने mobile phone का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से आपकी car का accident हो सकता है इसी समस्या को दूर करने के लिए android auto को develope किया गया है ताकि आप अपने smartphone को car चलाते समय use कर सकें। आज के time में हर कोई चाहता है की उसके पास किसी भी काम को करने के लिए technology उपलब्ध हो। जिससे की वह छोटे से छोटे और बड़े से बड़े काम को बहुत ही आसानी से कर सके और अपने time को बचा सके। 

तो आज हम कुछ ऐसी ही technology या कह लीजिये की एक mobile app के बारे में आपको बताने वाले हैं। यदि आपके पास कोई कार है और आप कार को चलाते समय smartphone का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो आप android auto की help से आप अपनी car में smartphone का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

what is android auto and how to connect car with android auto by techcrinz.com

Android Auto क्या है?

Android Auto एक ऐसा system है जिसके द्वारा आप अपने smartphone को अपनी car के साथ connect करके अपने smartphone को car में दी गयी dispaly से control कर सकते हैं। Android Auto को google के द्वारा developed किया गया है। Android auto कुछ selected apps को ही car की dispaly पर show करता है। जैसे की यह navigation/GPS या calling या music playback या messages से सम्बंधित apps को ही support करता है। इसका interface बहुत ही simple और user friendly है। 


Android Auto App को car के साथ कैसे connect करें?

Android Auto को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको इसे google play store से download करना होगा। 

और फिर USB Cable की सहायता अपनी car की display के साथ अपने smartphone को connect करना होगा। Android auto आपकी car में तभी काम करेगा जब आपकी car का system इसके साथ compatible होगा। या कह लीजिये की आपकी car Android Auto को support करती हो। 


अब आपको अपने smartphone और car की display में कुछ settings को करना होगा और फिर आपकी car आपके smartphone के साथ connect हो जाएगी। connect होने के बाद आप अपनी car की display पर map/GPS/navigation को use कर सकते हैं और आप music सुन सकते हैं और messages पढ़ सकते हैं तथा call भी recieve कर सकते हैं इसके अलावा और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

Android Auto के Features

जैसे की Android Auto एक बहुत ही famous Mobile Application है तो इसमें बहुत ही अच्छे features भी मौजूद हैं। आइए जान लेते हैं Android Auto के कुछ interesting features के बारे में -

  • Android Auto को use करना बहुत ही आसान है क्योंकि इसका interface काफी हद तक simple और interesting है। 
  • Android Auto में Google map को इस्तेमाल करके आप real-time alerts को प्राप्त कर सकते हैं। 
  • इसमें google assistant का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। 
  • Android Auto में आप messages को पढ़ सकते हैं और call को receive कर सकते हैं तथा voice command से उनका reply भी कर सकते हैं। 
  • Android Auto की help से आप music भी सुन सकते हैं और voice command से music को control भी कर सकते हैं। 
  • क्योंकि Android Auto  को Google के द्धारा develope किया गया है इसलिए इसकी security बहुत ही अच्छी है। 



यह सब जानकारी आपको कैसी लगी और इस जानकारी से आपकी कितनी help हुई हमें comment करके अवश्य बताएं और यदि आपके मन में अब भी कोई सवाल हो तो आप comment के द्धारा अपना सवाल पूछ सकते हैं। धन्यवाद !

Post a Comment

0 Comments